➡कार्बी आंगलोंग जिले में बेदखलकारीयो की शामत➡ वन बिभाग की जमीन पर चलाया गया उच्छेद अभियान◆

असम नागालैंड बॉर्डर पर वन बिभाग की जमीन पर विगत कई सालों से लगातार चल रहा है अतिक्रमण।वन बिभाग के जमीन पर अवैध बेदखलकारियों के बिरुद्ध प्रशासन ने चलाया जे सी बी।

गनेश पासवान ,समाचार संगम,27 नवंबर :- कार्बी आंगलोंग स्वायत शासित परिषद् के वन विभाग के अधिन वाले अंचलों में अवैध रूप से जमीन कब्ज़ा कर घर निर्माण कई सालों से चल रहा था लेकिन वन विभाग द्वारा बार–बार चेतावनी देने के बावजूद इन बेदखलकारियों के कानो में जूं तक नहीं रेंगी और इधर गुवाहाटी उच्च न्यायालय द्वारा इस दिशा में सरकार को कड़े कदम उठाने के निर्देश के बाद सरकार एवं प्रशासन ने असम के कई जगह चलाया उच्छेद अभियान।
आज कार्बी आंगलोंग जिले के पूर्वी वन सङ्गमंडल में पुलिस,प्रशासन एवं वन विभाग द्वारा चलाया गया उच्छेद अभियान। इस दौरान 250 वनकर्मी, 618 पुलिस जवान एवं 200 CRPF जवानों की मदद ली गयी जिससे सम्पूर्ण अंचल रणभूमि में तब्दील हो गया. सुबह के तक़रीबन 8 बजे से आरम्भ हुए इस उच्छेद अभियान में बोकाजान महकमे के अधीन हाटोका अंचल के 35 घर,हाजोंग्पुर गाँव के 83 घर एवं क्राम्सा गाँव के 43 घरो को ध्वस्त कर दिया गया और तकरीबन 650 से भी अधिक लोगो को बेदखल किया गया।
इस पुरे कारवाई के दौरान कार्बी आंगलोंग जिले के पुलिस अधीक्षक सिव प्रशाद गंजाला, उपायुक्त आदिल खान,बोकाजान के SDPO पुष्पा राज सिंह,जिला वन अधिकारी एवं समीपवर्ती सभी थाने के थाना प्रभारी मौजूद थे ।गौरतलब है कि वन विभाग के तक़रीबन 4.4 वर्ग किलोमीटर अंचल को अवैध रूप से कब्ज़ा कर रखा था इन लोगो ने जिसमे से प्राय;3.35 वर्ग किलोमीटर तक के अंचल को आज चले अभियान में बेदखल मुक्त कर दिया गया और बाकी बचे जगह पर भी जल्द ही कारवाई की बात कही गयी
x

Check Also

◆पंचायती राज़ की माँग करते हुए अनशन पर बैठे अब्सू के सदस्य◆

 इन्द्रजीत शर्मा समाचार संगम, ढेकियाजुली  , 7 दिसम्बर:- शोणितपुर जिला के ढेकियाजुलि और सौतिया विधान सभा के उतरी अँचल में रह रहे लोगों को पंचायती ...